जामिया की वाइस चांसलर बोलीं, पुलिस बिना इजाजत कैंपस में घुसी, हम कोर्ट जाएंगे

img

नई दिल्ली, सोमवार, 13 जनवरी 2020। जामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा के बाद आज खुलने पर विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया। जामिया की वाइस चांसलर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिली। आपको बताते जाए कि आज सुबह से ही जामिया कैंपस में छात्र लगातार वाइस चांसलर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर प्रदर्शनकारी से कहा कि उनकी ओर से FIR दर्ज की जा चुकी है लेकिन पुलिस उनकी FIR को रिसीव नहीं कर रही है। जो आप चाहते हैं हम वो नहीं कर सकते हैं, क्योंकि हम सरकारी अफसर हैं।

जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर से छात्र लगातार उनसे सवाल पूछ रहे हैं। जामिया के एक छात्र ने उनसे पूछा कि CAA, NRC पर उनका क्या स्टैंड है। इस पर नजमा अख्तर ने जवाब दिया कि छात्र सिर्फ यूनिवर्सिटी से जुड़े हुए सवाल ही पूछें। जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बात की । उन्होंने कहा कि हम दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कल से एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वीसी ने बताया कि बिना इजाजत के पुलिस यूनिवर्सिटी परिसर में दाखिल हुई थी।

आपकाे बताते जाए कि आज ही जामिया विश्वविद्यालय खुला है। आज ही छात्रों ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि वीसी बाहर आकर छात्रों से बात करें और पुलिस पर एक्शन लेने की बात करें। इससे पहले यूनिवर्सिटी के कुछ शिक्षकों ने छात्रों को समझाया। लेकिन छात्र वीसी के बाहर आने पर अड़ गए। छात्रों ने पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और छात्रों की सुरक्षा की मांग को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव किया है। इस बीच जब कुलपति मौके पर पहुंचीं तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया। छात्रों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कुलपति ने कहा कि अब हम कोर्ट का रुख करेंगे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement