Nokia 6.1 को Android 10 अपडेट मिलना शुरू

img

Nokia 6.1 Plus और Nokia 7 Plus के बाद Nokia 6.1 स्मार्टफोन को लेटेस्ट Android 10 सॉफ्टवेयर अपडेट देना शुरू कर दिया है। नया एंड्रॉयड अपडेट अपने साथ सिस्टम वाइड डार्क मोड, गेसचर नेविगेशन, स्मार्ट रिप्लाई, ज़्यादा प्राइवेसी कंट्रोल्स, फोकस मोड, फैमिली लिंक और कई अन्य फीचर्स लेकर आता है। बीते साल नोकिया 7.1 और नोकिया 9 प्योरव्यू जैसे फोन को एंड्रॉयड 10 अपडेट मिला था। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global अपने और हैंडसेट को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट दे रही है। 2020 की पहली तिमाही में Nokia 2.2, Nokia 3.1 Plus, Nokia 3.2, और Nokia 4.2 के लिए भी इस अपडेट को जारी किया जाएगा।

HMD Global ने ट्विटर पर ऐलान किया कि नोकिया 6.1 के लिए एंड्रॉयड 10 सॉफ्टवेयर अपडेट को रोलआउट कर दिया गया है। कुछ यूज़र्स ने अपडेट के स्क्रीनशॉट्स साझा किए हैं। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि यह अपडेट अपने साथ दिसंबर 2019 का एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच लेकर आता है। यूज़र्स अपने फोन में अपडेट का नोटिफिकेशन मिलना चाहिए। अगर नहीं मिला है आप अपडेट की जांच मैनुअली भी कर सकते हैं। इसके लिए Settings > About Phone > System updates > Check for update में जाना होगा। यहां आप अपडेट की जांच कर सकते हैं।

स्क्रीनशॉट से पता चला है कि Nokia 6.1 का अपडेट वर्ज़न v4.10C है। यह 1444.3 एमबी का है। इसका मतलब है कि यूज़र्स को अपडेट इंस्टॉल करने से पहले अपने नोकिया 6.1 फोन में कम से कम 2 जीबी स्टोरेज खाली करनी होगी। याद रहे कि नोकिया 6.1 को भारत में अप्रैल 2018 में लॉन्च किया गया था। यह 5.5 इंच के फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर, 16 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे, 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे और 3,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement