ये है दुनिया का एकमात्र बाजार, जहां लोग पैसे देकर खरीदते हैं दुल्हन

img

अक्सर हम बाजार से खाने-पीने की चीजें खरीदते है। लेकिन कहीं आपने कभी ऐसे बाजार के बारे में सुना है जहां पर दुल्हन भी बेचीं जाती है। जी हां यह बात सत्य है इसके बारें में जानकर आप भी आर्श्चय होगा। आप भी सोचेगे आखिर ऐसा बाजार कौनसा है जहां पर लोग आतें है अपनी पसंद की दुल्हन को खरीदने और इस बाजार में हर साल हजारों लोग आते हैं। एक अंग्रेजी अखबार डेली मेल की खबर के अनुसार बुल्गारिया में एक ऐसी जगह है जहां के बाजार में आप को समाना नही मिलेगा लेकिन अगर आप को खुबसुरत दुल्हन की जरूरत हो तो उसमें जाने से आप को एक दुल्हन जरुर मिल जायेगी।

बता दें कि बुलगारिया में यह बाजार स्टारा जागोर नामक पर लगाया जाता है। जहां पर लड़कियां सज धज के अपने लिबास में इस बाजार में अपने परिवार के साथ आ जातें है और फिर क्या उन्हें खरीदने के उनके दुल्हे भी इसी बारात में आतें है और अपनी पसंद को दुल्हन को खरीद के ले जातें हैं।  यह बाजार साल मे 3 बार लगता है इसमें हर उम्र की लड़की लड़के और बुजुर्ग भी आतें है जो अपनी पसंद की लड़की से बात करते हैं और पसंद आने पर उन्हें अपना दूल्हा बना लेती है।

बता दें कि इस बाजार कई वर्षों से लगाया जाता है दरसल इस बाजार को लगाने के पीछे यही मकसद होता था की जो लोग अपनी बेटी की शादी करने में असमर्थ होतें थे उनके लिए यह बाजार फायदेमंद होता है सिर्फ इतना ही नही इस बाजार में दुल्हन पसंद करके लड़का जैसे ही उसे अपने घर ले कर जाता है परिवार के लोग उसे दुल्हन मान लेतें हैं।
 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement