ईरान-अमेरिका में जारी तनाव के बीच विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को दी इराक न जाने की सलाह

img

नई दिल्ली, बुधवार, 08 जनवरी 2020। पिछले कुछ दिनों से अमेरिका और ईरान के बीत जारी तनाव और गहराता जा रहा है। आज सुबह तड़के साढ़े पांच बजे ईरान ने इराक में स्थित अमेरिकी एयरबेस पर एक दर्जन से रॉकेट दागे। जिसके बाद से क्षेत्र में अशांति का माहौल बन गया है। इसे लेकर विदेश मंत्रालय ने भारतीय नागरिकों को इराक न जाने की सलाह दी है।विदेश मंत्रालय ने कहा, 'इराक की मौजूदा स्थिति को देखते हुए, भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे अगली अधिसूचना जारी होने तक इराक की सभी गैर-आवश्यक यात्रा से बचें।

इराक में रहने वाले भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वह सतर्क रहें और इराक के अंदर यात्रा करने से बचें।' इराक में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय सावधानी बरतें और गैर जरूरी यात्रा को टाल दें। भारतीयों को इराक में अगली सूचना दिए जाने तक यात्रा से बचना चाहिए। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इराक में बगदाद स्थित भारतीय दूतावास और इरबिल में भारतीय काऊंसलेट कार्यालय भारतीय नागरिकों को सेवा देने के संदर्भ में अपना काम कर रहे हैं।

ANI@ANI

MEA: Our Embassy in Baghdad and Consulate in Erbil will continue to function normally to provide all services to Indians residing in Iraq https://twitter.com/ANI/status/1214769046442242050 …

ANI@ANI

MEA: In view of the prevailing situation in Iraq, Indian nationals are advised to avoid all non-essential travel to Iraq until further notification. Indian nationals residing in Iraq are advised to be alert and may avoid travel within Iraq.

370

10:12 AM - Jan 8, 2020

Twitter Ads info and privacy

मंत्रालय ने आगे कहा कि बगदाद में मौजूद हमारा दूतावास और एरबिल का वाणिज्य दूतावास इराक में रहने वाले भारतीयों को सभी सेवाएं प्रदान करने के लिए सामान्य रूप से काम करना जारी रखेंगे। इसके अलावा सरकारी सूत्रों का कहना है कि भारत ने अपनी सभी एयरलाइंस को ईरान, इराक और खाड़ी क्षेत्र में जारी तनाव को देखते हुए उसके ऊपर से उड़ान न भरने को कहा है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement