महात्मा गांधी की स्मृतियों को समर्पित होगा अगले साल का राज्यसभा कैलेंडर

img

नई दिल्ली, शनिवार, 28 दिसम्बर 2019। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की स्मृतियों को समर्पित राज्यसभा का आगामी वर्ष का कैलेंडर पूरे साल बापू की प्रेरणाओं से प्रेरित करेगा। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को 2020 के राज्यसभा के कैलेंडर का लोकार्पण किया। नायडू ने ट्वीट किया, “राज्यसभा का कैलेंडर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को समर्पित है जिसमें राष्ट्रपिता के जीवन दर्शन के विभिन्न आयामों और विचारों को सचित्र उद्धृत किया गया है।” 

उपराष्ट्रपति कार्यालय ने भी कैलेंडर की तस्वीरों को साझा करते हुए ट्वीट किया, “आज उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा वर्ष 2020 के राज्यसभा के कैलेंडर का लोकार्पण किया गया।” इस अवसर पर नायडू ने कहा, “महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के दर्शन ने उन्हें दुनिया के महान नेताओं की कतार में विशिष्ट स्थान दिलाया। साथ ही उनके इस दर्शन ने भारत की आज़ादी का मार्ग प्रशस्त किया और दुनिया के तमाम नेताओं को प्रभावित भी किया।”  इस अवसर पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत और तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर राय सहित उच्च सदन के अन्य सदस्य मौजूद थे।

Vice President of India@VPSecretariat

आज उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के सभापति श्री एम वेंकैया नायडू द्वारा वर्ष 2020 के राज्य सभा के कैलेंडर का लोकार्पण किया गया।#Gandhi150 #MahatmaGandhi  

224

12:12 PM - Dec 28, 2019

Twitter Ads info and privacy

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement