हुंडई जनवरी 2020 से बढ़ाएगी कारों की कीमत

img

हुंडई अपने कारों की कीमत में वृद्धि करने जा रहा है, हाल ही में कंपनी ने इसकी घोषणा की है। हुंडई सभी मॉडलों की कीमत में वृद्धि करने वाला है तथा यह जनवरी 2020 से लागू होने वाला है। अगर आप हुंडई की कार खरीदने की सोच रहे है तो जल्द ही इस महीने कार की खरीदी कर ले, क्योंकि कंपनी सभी कारों की कीमत में इजाफा करने वाला है। हालांकि कीमत कितनी बढ़ेगी इसका खुलासा नहीं किया गया है। हुंडई ने कहा है कि कीमत में वृद्धि मॉडल तथा उसके फ्यूल टाइप पर निर्भर करेगी, यानि सभी मॉडलों की कीमत में अलग-अलग वृद्धि होने वाली है। इसका कारण वाहन बनाने के इनपुट व मटेरियल खर्च को बताया है।

बतातें चले कि इस साल कई सुरक्षा नियम को अनिवार्य किया गया है, जिस वजह से अब कारों में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीटबेल्ट रिमाइंडर तथा क्रैश टेस्ट मानक शामिल है। जिस वजह से कारों में अतिरिक्त मटेरियल के खर्च की पूर्ति करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है। अधिकतर ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों की कीमत में वृद्धि करने वाली है। हाल ही में मारुति सुजुकी तथा किया मोटर्स जैसी कपनियों ने अपने कारों की कीमत में जनवरी 2020 से वृद्धि करने की घोषणा कर दी है। आने वाले दिनों में देखना होगा इसका कितना फर्क पड़ता है। इस बारें में अधिक पढ़े।

ध्यान रहे कि इस कीमत वृद्धि के बाद जब कारों को अप्रैल 2020 से पहले बीएस-4 से बीएस-6 में परिवर्तित किया जाएगा, तब भी कीमत बढ़ाई जा सकती है। इस वजह से कार लेने के लिए यह सबसे उचित समय माना जा रहा है। हुंडई वर्तमान में अपनी नई कार औरा पर काम कर रही है जिसे भारतीय बाजार में 17 दिंसबर को पेश किया जाना है। हाल ही में कंपनी ने इस बात की घोषणा भी की है। देश में पपिछले कुछ महीनों से कारों की बिक्री में जबरदस्त गिरावट देखी गयी है, ऐसे में हुंडई ने खुद को संभालकर रखा था। लेकिन कारों की कीमत में वृद्धि बिक्री को थोड़ी प्रभावित कर सकती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement