नागरिकता संशोधन बिल: अधीर रंजन बोले, अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना

img

नई दिल्ली, सोमवार, 09 दिसम्बर 2019। लोकसभा में आज नागरिक संशोधन बिल पेश होते ही हंगामा मच गया। गृह मंत्री अमित शाह ने सदन में जैसे ही इस बिल को पेश किया, विपक्ष की ओर से जबरदस्त विरोध शुरू हो गया। लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस बिल के जरिए अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है।

ANI@ANI

Lok Sabha: Congress MP Adhir Ranjan Chowdhury on #CitizenshipAmendmentBill," It nothing but a targeted legislation over minority people of our country". Union Minister Amit Shah says, "This Bill is not even .001% against minorities in the country".

823

12:25 PM - Dec 9, 2019

Twitter Ads info and privacy

अधीर रंजन चौधरी ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि हमारे देश के अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर यह बिल लाया गया है। इसके जरिए अनुच्छेद 13, अनुच्छेद 14 को कमजोर किया जा रहा है।  वहीं, आरपीआई के सांसद एन के प्रेमचंद्रन ने कहा कि ये बिल संविधान के मूल स्वरूप का उल्लंघन करता है। ये बिल धर्म पर आधारित है और देश के धर्मनिरपेक्ष तानेबाने के खिलाफ है।  असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम इसका विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ये संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। सर्बानंद सोनोवाल असम में इसे लागू करके सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement