यहां फल रखने से हो सकते हैं कई नुकसान, जानिए कैसे?

img

किचन घर का सबसे अह्म हिस्सा होता है। कहा जाता है कि परिवार के सदस्यों की सेहत और खुशी का रास्ता किचन से होकर गुजरता है। वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी घर की रसोई कैसी होनी चाहिए या रसोई में कौन सी चीज होनी चाहिए और नहीँ चाहिए बातों के बारे में बताया गया है। किचन खाने-पीने की जो चीजें रखी जाती हैं, उनकी जगह क्या होनी चाहिए। इस तरह की कई बातों के बारे में बताया गया है। आज हम आपको किचन में फल सब्जियों के जगह के बारे में बता रहे हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अनजाने में खाने-पीने की इन चीजों को रखने में गलतियां कर बैठते हैं, जिनकी वजह से कई तरह के नुकसान होने की संभावना बढ़ जाती है। आइए फल-सब्जियों को कहां रखने से दुष्परिणामों से बचा जा सकता है।

दरअसल, किचन का वास्तु आपकी तरक्की और स्वास्थ्य से जुड़ी है। अक्सर लोग बाजार से फल और सब्जियां लाकर किचन के फर्श पर रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के हिसाब से ऐसा करने से वास्तु बिगड़ जाता है। इसकी वजह से बनती चीजें भी बिगड़ने लगती हैं। आप जिन चीजों के बारे में अच्छा सोचते हैं वो बिगड़ने लगती हैं। अगर फल या सब्जी को जमीन पर रखने के बजाए लकड़ी की टेबल या अन्य किसी लकड़ी की चीज पर रखा जाए तो शुभ माना जाता है। इससे बिगड़े काम बनने लगते हैं। घर की नकारत्मकता खत्म होने लगती है। ऐसा करने से घर में खुशी का महौल बना रहता है।

वहीं वास्तु शास्त्र के मुताबिक कहा माना जाता है कि अगर बाजार से लाई गई फल और सब्जियां की थैली घर लाते ही फट जाए और सभी चीजें बिखर जाए तो यह अशुभ होता है। घर में कलह या अशांति पैदा हो सकती है। यहां तक कि अशांति इतनी बढ़ सकती है कि बात कोर्ट-कचहरी तक पहुंच सकती है। इसलिए घर में फल या सब्जियां लाते समय ध्यान रखें की सामान की थैली मजबूत होनी चाहिए और सामान किचन में किसी लकड़ी की वस्तु पर रखें। जमीन पर खाने की चीजें न रखें।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement