यदि लेना चाहते है ट्रैवलिंग और एडवेंचर का मज़ा, तो रखे इन बातों का ध्यान

img

इस बात की ख़ुशी हम सभी को होती है कि यात्रा या एडवेंचर हमारे मन में उत्साह ओर रोमांच भर देता है. यदि हम किसी खास ट्रिप पर जाना हो तो तैयारी भी बहुत सारी करनी होतीं है. जंहा बैग की पैकिंग में हम कुछ चीजों का ध्यान तो रखते हैं लेकिन कपड़े और फुटवियर बिना सोचे-समझे रख लेते हैं. जिसकी कारण कई बार यात्रा के दौरान लड़कियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको कुछ टिप्स देते है. आरामदायक और सुविधाजनक यात्रा के लिए.

बहुत टाइट जींस: आप कहीं पर भी यात्रा के दौरान बहुत टाइट जींस न पहनें क्योंकि इस तरह की जींस को पहन कर बहुत लंबे समय तक बैठने में दिक्कत आती है. वही इसके अलावा फैशन के बहाव में रिप्ड जींस या लेदर की जींस को भी न पहनें. हमेशा लंबे सफर या एडवेंचर ट्रिप के दौरान स्ट्रेचेबल जींस या थोड़ी ढ़ीली पैंट पहनें.

हाई हील्स: जंहा कभी भी यात्रा के दौरान हाई हील्स नहीं पहननी चाहिए. क्योंकि कई बार तेज गति से चलने की जरूरत पड़ती है. इसलिए सफर के दौरान हल्की व फ्लैट सैंडल या चप्पल पहनें. इसके अलावा फीते वाले जूते पहनने से भी बचना चाहिए क्योंकि इन्हें बार-बार पहनना और उतरना मुश्किल होता है.

सफेद कपड़े: वही बहुत से लोगों को सफेद कपड़े पहनने का बड़ा शौक रहता है. लेकिन यात्रा के दौरान सफेद पहनने से बचें क्योंकि ये जल्दी गंदे हो जाते हैं. इसके साथ ही बड़े हैंड बैग की जगह पर छोटे क्रास बैग लें. ये जगह भी कम घेरते हैं और इन्हें संभालना भी आसान होता है.

तेज परफ्यूम: यदि आपको तेज परफ्यूम लगाने का शौक है तो कोशिश करें कि सफर के दौरान न लगाएं. क्योंकि आपके तेज महक के परफ्यूम से और लोगों को परेशानी आती है.

कान्टैक्ट लैंस: यदि आप लेंस का प्रयोग करते हैं तो यात्रा के दौरान चश्मा लगाने में ही समझदारी है. क्योंकि कभी कभार आंखों में धूल-मिट्टी के कण चले जाने पर परेशानी आ सकती है.

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement