घर में भूलकर भी न लगाएं ऐसी तस्वीरें, बन सकती है नकारात्मकता का कारण

img

वास्तु शास्त्र में ऐसे कई चीजों के बारे में बताया गया है जिनेक घर में होने या न होने से सकरात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का आती है। कई बार आपने महसूस किया होगा कि घर में लाई गई किसी नई चीज से घऱ में सकारात्मक ऊर्जा आई और घर का माहौल खुशनुमा हो गया। बहुत से लोग पॉजिटिविटी और घर को सुंदर बनाने के लिए कई तरह की चीजें लाते हैं। इनमें तस्वीरें सबसे खास होती हैं। कई लोगों को घर की दीवारों पर तस्वीरें लगाने का शौक होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु विज्ञान के हिसाब से किस तरह की तस्वीरों को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा आती है। चलिए आज हम आपको ऐसी कुछ तस्वीरों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें भूलकर भी घर में नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि ये अशांति और हानि का कारण बन सकती हैं।

  • झरने की तस्वीर: कई लोग घर के बाथरूम में या किसी दूसरी जगह पर बहते हुए झरने की तस्वीर लगा लेते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी तस्वीर घर में अर्थिक तंगी और नुकसान का कारण बन सकती है। धन लाभ के मामले में ऐसी तस्वीर नकारात्मक ऊर्जा फैलाने का काम करती है।
  • जानवर की तस्वीर: अक्सर लोग घर की दीवारों पर ऐसे जानवरों की तस्वीर लगा लेते हैं जिनका स्वभाव काफी हिंसक होता है। ऐसे जानवरों की तस्वीर का असर घर के सदस्यों पर भी पड़ता है। वास्तु के हिसाब से हिंसक जानवरों की तस्वीर लगाने से घर में कलह और अशांति का महौल रहता है। यहां तक कि घर में बात-बात पर लड़ाई होने लगती है।
  • जहाज की तस्वीर: घर में डूबते जहाज, नाव या टाइटेनिक जहाज की तस्वीर लगाने का काफी ट्रेंड है। लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसी तस्वीरों को दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। इससे परिवार के सदस्यों का मनोबल गिरता और आपस में मतभेद और मनमुटाव बढ़ जाता है। धन, संपत्ति और पारिवारिक सुख-शांति के लिए ऐसी तस्वीरों को घर में लगाना वास्तुशास्त्र के हिसाब से सही नहीं माना गया है।
  • रोते हुए बच्चों की तस्वीर: ऐसे बहुत से लोग हैं जो मॉडर्न आर्ट को बेहद पसंद करते हैं। ऐसे में रोते हुए बच्चे या परेशान बच्चे की तस्वीर भी घर में लगा ली जाती है। वास्तुशास्त्र में ऐसी तस्वीरों को घर में लगाने से दुर्भाग्य और अशांति का कारण बताया गया है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement