सीएमओ से प्राप्त पत्रों एवं राजस्थान सम्पर्क के बकाया प्रकरण शीघ्र निपटाएं- शर्मा

img

  • 5 दिसम्बर को मुख्यमंत्री लेंगे वीसी

अजमेर, (कासं)। जिला कलक्टर श्री विश्व मोहन शर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे दो दिवस में सीएमओ से प्राप्त पत्रों एवं राजस्थान सम्पर्क दर्ज प्रकरणों का निस्तारण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। मुख्यमंत्री आगामी 5 दिसम्बर को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न योजनाओं एवं राजस्थान सम्पर्क पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करेंगे।  जिला कलक्टर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 5 दिसम्बर को वीडियो कॉफ्र्रेसिंग के माध्यम से जिले की महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं एवं प्रगति देखेंगे।

वहीं व्यक्तिश: जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण की प्रगति व जिले से संबंधित चयनित पांच परिवादों की समीक्षा करेंगे। वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल 181 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की प्रगति एवं प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जिले से संबंधित चयनित पांच परिवादों की समीक्षा भी करेंगे। इसके साथ ही राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति भी देखेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल तैयारी करने के सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

नगर निगम एयरेशन एवं फव्वारों को तत्काल करें चालू:- जिला कलक्टर ने बैठक में नगर निगम को निर्देशित किया कि आनासागर के पानी में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने के लिए बन्द पड़े एयरेशन एवं फव्वारों को तत्काल चालू करें। डीविडिंग मशीन भी तत्काल झील में उतार कर झील की सफाई करें। उन्होंने बताया कि झील में तापमान ठण्डा होने से ऑक्सीजन की कमी के कारण मछलियां मृत पाई गई थी। इसके लिए एयरेशन एवं फव्वारों की संख्या भी बढ़ाकर उन्हें चालू करें। जिला कलक्टर  ने कहा कि झील में आने वाले नालों को सिवरेज से कनेक्ट करें। साथ ही आनासागर के पानी की जांच कराएं तथा पर्यटकों द्वारा मछली को खाद्य सामग्री नहीं डालने के लिए भी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

सांभर झील के लगते गांवों में अवैध बिजली कनेक्शन हटाएं:- जिला कलक्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि सांभर झील के लगते गांवों में झील के सटे हुए अवैध बिजली के कनेक्शनों को तत्काल हटाएं। ऐसे प्रकरणों में बिजली चोरी के मामले बनाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराएं। बैठक में जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि डीएमएफटी के तहत चिन्हित की गई सड़कों की तकनिकी स्वीकृति शीघ्र जारी करें। उन्होंने खनि अभियंता को भी निर्देशित किया कि वे सिलिकासिस के बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करें। ब्यावर में पैडिंग प्रकरण अधिक है।

जिन्हें दो दिवस में निपटाएं। उन्होंने कहा कि जिन विभागों को जमीन आंवटन प्रकरण विचाराधीन चल रहे है। वह संबंधित उपखण्ड अधिकारी से भूमि का चिन्हिकरण कराएं। उन्होंने विद्युत विभाग को भी कुसुम योजना के व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। बैठक में उपवन संरक्षक श्रीमती सुदीप कौर, अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री कैलाश चंद शर्मा एवं श्री मुरारी लाल वर्मा, एडीए के सचिव श्री किशोर कुमार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement