लैंड रोवर डिफेंडर जल्द ही भारत में हो सकती है लाॅन्च

img

इस साल के शुरुआत में लैंड रोवर ने अपनी एसयूवी कार डिफेंडर को अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया था। 2020 में इस एसयूवी को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी पेश किया जाएगा। हालांकि, लॉन्च के पहले ही इस कार की मांग होने लगी है।  खबर है कि लैंड रोवर डिफेंडर को जल्द ही भारतीय कार बाजार में पेश किया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार यह कार जून 2020 तक भारत में लॉन्च हो सकती है। भारतीय बाजार में पहले डिफेंडर 110 लॉन्ग व्हील बेस वेरिएंट को लॉन्च किया जाएगा, जबकि छोटे व्हील बेस वाले वेरिएंट डिफेंडर 90 दिसंबर 2020 में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

फिलहाल लैंडरोवर डिफेंडर के कम्पलीट यूनिट को आयात किया जाएगा। हालांकि कंपनी जल्द ही भारत में असेंबली यूनिट स्थापित करेगी जिसमे देश में ही कारों की असेंबली की जाएगी। भारत में लैंड रोवर की चार वेरिएंट में लॉन्च हो सकती है। सभी वेरिएंट में कई आधुनिक फीचर्स और उपकरण दिए जाएंगे।  लैंड रोवर डिफेंडर में क्लियर साईट, 360 डिग्री कैमरा, वर्चुअल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, प्रीमियम लेदर केबिन, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग जैसे कुछ प्रमुख फीचर्स दिए जाएंगे।

कंपनी डिफेंडर के लिए एक्सेसरीज पैकेज भी लेकर आएगी। इसमें अर्बन पैक, कंट्री पैक, एडवेंचर पैक और एक्स्प्लोरर पैक शामिल होंगे। ये सभी पैक कार को अलग-अलग माहौल मे चलने में मदद करेंगे। भारत में लैंड रोवर डिफेंडर एसयूवी सिंगल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इसमें 296 बीएचपी का 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा। यह 4-व्हील ड्राइव (स्टैंडर्ड) के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement