विश्वास मत के दौरान भाजपा का हंगामा, फडणवीस बोले- विधानसभा सत्र का आयोजन नियमानुसार नहीं

img

नई दिल्ली, शनिवार, 30 नवम्बर 2019। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार शनिवार यानि आज महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत साबित करेगी। यह गठबंधन शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने मिलकर बनाया है। विश्वास मत के दौरान भाजपा ने जमकर हंगामा किया। भाजपा के 105 विधायक से सदन से वॉकआउट कर लिया। 

ANI@ANI

BJP leader Devendra Fadnavis on Opposition MLAs walkout of state Assembly ahead of floor test: This session is unconstitutional & illegal. Appointment of Pro-tem Speaker was also unconstitutional #Maharashtra

662

2:42 PM - Nov 30, 2019

Twitter Ads info and privacy

देवेन्द्र फडणवीस ने सदन से कहा कि इस विधानसभा सत्र का आयोजन नियमानुसार नहीं है। महाराष्ट्र विधानसभा सत्र का आयोजन संवैधानिक मानदंडों के तहत नहीं है। कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल ने फडणवीस के दावों को खारिज करते हुए कहा राज्यपाल की अनुमति के बाद सत्र का आयोजन किया गया। फडणवीस ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के मंत्रियों का शपथ ग्रहण करना संवैधानिक मानदंडों के अनुरूप नहीं था। उन्होंने कहा कि भारत में कार्यवाहक अध्यक्ष को कभी नहीं बदला गया तो भाजपा के कोलम्बकर को पद से क्यों हटाया गया। 

ANI@ANI

BJP's Devendra Fadnavis in assembly after Protem Speaker told him 'You are raising a issue which is of out of the house (oath taking of Maha Vikas Aghadi Govt)': If i am not allowed to speak on the Constitution then I have no right to sit in this house

547

2:22 PM - Nov 30, 2019

Twitter Ads info and privacy

फडणवीस के दावे पर वाल्से पाटिल ने कहा,राज्य मंत्रिमंडल को कार्यवाहक अध्यक्ष बदलने को ‘‘पूरा अधिकार’’ है। उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार विश्वास मत के लिए खुला मतदान होगा। अशोक चव्हाण ने विधानसभा में उद्धव ठाकरे नीत सरकार के लिए विश्वास मत पेश किया। महाराष्ट्र विधानसभा के कार्यवाहक अध्यक्ष के विश्वास मत पर गिनती करने का आदेश देने के बाद भाजपा विधायकों ने सदन से वॉकआउट किया।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement