चोटिल शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज से बाहर, सैमसन को मिली जगह

img

मुंबई, बुधवार, 27 नवम्बर 2019। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन की जगह विकेटकीपर संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को एक बयान में बताया कि धवन को सूरत में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ घुटने में चोट लग गई थी। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उनके चोट की जांच की और पाया कि इस चोट से उबरने के लिए धवन को अभी कुछ और समय की जरूरत है। धवन के टी20 सीरीज से बाहर होने के बाद अब अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उनकी जगह सैमसन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

इस बीच, विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा की भी दाएं अंगुठे की सफल सर्जरी हुई है। साहा को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच में अंगुठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इसके बाद उन्हें अपने अंगूठे की सर्जरी कराने की सलाह दी। साहा की मंगलवार को मुंबई में अंगूठे की सफल सर्जरी हुई है। साहा अब बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जल्द ही अपना रिहेबिलिटेशन शुरू करेंगे। वेस्टइंडीज की टीम को भारत दौरे पर 6 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलने हैं।

भारतीय टी20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement