मेवाड़ विश्वविद्यालय में कश्मीरी छात्रों से मारपीट, 4 गिरफ्तार

img

जयपुर, सोमवार, 25 नवम्बर 2019। राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में 22 नवंबर को झगड़े में चार कश्मीरी छात्रों पर हमला करने के मामले में राज्य पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। गंगरार पुलिस स्टेशन के एसएचओ एल.आर. विश्नोई के अनुसार, कश्मीरी छात्र इस्फाक अहमद कुरैशी की शिकायत एक मामला दर्ज कर लिया गया है। हमने इन छात्रों पर हमला करने के लिए चार छात्रों को धारा 151 के अंतर्गत गिरफ्तार भी किया है।

विश्नोई ने आईएएनएस से पुष्टि करते हुए कहा कि एक कॉलेज में बिहार और कश्मीर के छात्र पढ़ते हैं, हालांकि उनकी क्लासेज अलग-अलग हैं। पुलिस के अनुसार, कश्मीरी छात्रों को बाहर जाने के लिए गेट पास दिए गए थे, जबकि बिहार के छात्रों को गेट पास नहीं दिए गए। बिहार के छात्रों ने वॉचमैन के सामने यह मुद्दा बताया।

विश्नोई ने कहा कि कश्मीरी छात्रों ने इस मामले में उनका नाम अनावश्यक रूप से लेने के लिए आपत्ति जताई और दूसरे गुट से उनका नाम नहीं लेने के लिए कहा क्योंकि यह मामा बिहार के छात्रों और स्कूल प्रशासन के बीच का था। बिहार के छात्र इससे आक्रोशित हो गए और कश्मीरी छात्रों पर उन्होंने हमला कर दिया। चार कश्मीरी छात्र घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि वे अस्पताल से उसी दिन लौट आए। पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल स्थिति सामान्य है और दोनों पक्षों में सुलह हो गई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement