चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती के नक्शे में सुधार किए जाने पर गृह मंत्री अमित शाह को कहा शुक्रिया

img

नई दिल्ली, रविवार, 24 नवम्बर 2019। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश की राजधानी अमरावती के नक्शे में सुधार किए जाने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया। गौरतलब हो कि टीडीपी के मंत्रियों ने राज्य के नक्शे में अमरावती को नहीं दर्शाए जाने का मामला उठाया था। जिसके बाद सरकार ने अमरावती को नक्शे में शामिल ना करने की गलती को सुधार लिया। अमरावती को नक्शे में शामिल करने के बाद नायडू ने अमित शाह को धन्यवाद पत्र लिखा। नायडू ने शाह को लिखे पत्र में कहा कि अमरावती को भारत के नक्शे में तुरंत शामिल करने के लिए आपने जो कदम उठाया, उसके लिए मैं व्यक्तिगत तौर पर और राज्य की जनता की तरफ से धन्यवाद देता हूं। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने भारत के नक्शे को तुरंत संशोधित करके प्रकाशित कराया। 

नायडू ने इसी प्रकार की चिट्ठी गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी को भी भेजी। टीडीपी महासचिव लोकेश ने ट्वीट किया था कि यह चंद्रबाबू नायडू ही थे जिन्होंने अमरावती को विश्व के नक्शे पर शामिल कराया और सांसद जयदेव गल्ला ने लोकसभा में अमरावती को नक्शे में शामिल करने के लिए संसद में आवाज उठाई थी।  21 नवंबर को जयदेव गल्ला ने संसद में कहा था कि गृह मंत्रालय ने जो भारत का नया नक्शा जारी किया था उसमें अमरावती को नहीं दिखाया गया था। इसके बाद, गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा था कि गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए राजनीतिक नक्शे से अमरावती की गलतियों को सुधार लिया गया है। 

G Kishan Reddy@kishanreddybjp

Taking note of the issue of Amaravati missing from the map, raised by Hon’ble MPs of AP in the Parliament yesterday, I took up the matter with the concerned.
The error has been rectified.
Here is the revised map of India.@JayGalla @MithunReddyYSRC
PC: Survey of India

2,587

7:54 PM - Nov 22, 2019

Twitter Ads info and privacy

इसके बाद रेड्डी ने एक नए नक्शे के साथ ट्वीट किया कि आंध्र प्रदेश के माननीय सांसद ने संसद में नक्शे से अमरावती को नहीं दिखाने का मु्द्दा उठाया था। मैंने इसे बेहद गंभीरता से लिया है। गलती को सुधार लिया गया है। यहां पर सर्वे ऑफ इंडिया का संशोधित नक्शा दिया गया है। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement