जगमेल हत्याकांड मामले पर बनी कमेटी, PM मोदी तक पहुंचेगी रिपोर्ट

img

चंडीगढ़, शुक्रवार, 22 नवम्बर 2019। पंजाब के लहरागागा के चंदालीवाला गांव में हुए दलित जगमेल हत्याकांड मामले में भाजपा की हाईकमान ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी का गठन भाजपा के वाइस प्रेसिडेंट विनय प्रभाकर सहस्रबुद्धे की अध्यक्षता में हुआ है और कल यानी शनिवार को ये कमेटी संगरुर जाएगी और वहां का दौरा करके सारे मामले की जांच करेगी। जिसके बाद कमेटी की तैयार की गई सारी रिपोर्ट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह व जेपी नड्डा तक पहुंचाई जाएगी और उसके बाद इस मामले में कोई फैसला भी लिया जा सकता है। 

आपको बता दें कि संगरुर के लहरागागा के गांव में दलित युवक जगमेल सिंह को कुछ उच्च जाति के लोगों ने खंभे के साथ बांधकर पहले तो पीचा और उसके बाद प्लास के साथ उसकी टांगो का मांस खींच दिया, जिसके चलते जगमेल की दोनों टांगें काटनी पड़ी और फिर भी उसकी जान नहीं बच पाई। 

जगमेल के परिवार को बहुत सी संस्थाओं की मदद मिली और एससी कमिशन द्वारा उनके परिवार को 50 लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया गया है और जगमेल की पत्नी को पंजाब सरकार द्वारा सरकारी नौकरी दी जाएगी और उनकी सारी मांगे मान ली गई हैं। आपको ये भी बता दें कि संगरुर से सांसद भगवंत मान ने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया था। 

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement