टीवीएस एक्सएल100 का रेट्रो फिटमेंट किट लाॅन्च

img

टीवीएस अपने मोपेड एक्सएल100 में दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों के लिए एक नई सुविधा लेकर आई है। टीवीएस एक्सएल 100 मोपेड में अब दिव्यांगजनों और बुजुर्गों के लिए रेट्रो फिटमेंट किट लगाने की सुविधा दे रही है। मोपेड के दोनों ओर लगने वाले पहियों के इस किट को 11,237 रुपये में लॉन्च किया गया है। यह किट एआरएआई प्रमाणित है। इस किट को लगवाकर दिव्यांग और बुजुर्ग भी इस मोपेड को आसानी से चला सकते है।  इस किट को टीवीएस के सयंत्र में विकसित किया गया है और इसे मोपेड में 6 तरह से फिट किया जा सकता है। इस किट को 16-इंच की स्टील गेज शीट से तैयार किया गया है।

यह किट खराब सड़कों में भी मोपेड को बेहतर संतुलन और स्थिरता प्रदान करेगी। यह किट हल्का तो है ही साथ में बेहद मजबूत भी है। टीवीएस दावा करती है कि यह किट बाजार में मिलने वाली महंगी किट से कहीं अधिक बेहतर और टिकाऊ है। इस किट में छड़ी और बैसाखी रखने की भी जगह दी गई है। टीवीएस एक्सएल 100 हैवी-ड्यूटी एक एंट्री लेवल की मोपेड बाइक है जिसे हेवी ड्यूटी के साथ कम्फर्ट के लिए भी बनाया गया है। इस मोपेड को भारत के ग्रामीण इलाकों को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है।

टीवीएस एक्सएल 100 में 99.7 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया हैं जो 6,000 आरपीएम पर 4.3 बीएचपी की पॉवर और 3,500 आरपीएम पर 6.5एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। एक्सएल 100 में सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। एक्सएल 100 को भारी वजन उठाते हुए बेहतर परफॉरमेंस देने के लिए तैयार किया गया है। इस मोपेड 130 किलोग्राम का वजन ले जा सकती है। यह मोपेड कई सारे फीचर्स के साथ आती है। इसमें अलग होने वाली सीट, सामान के लिए कैर्रिएर, साइलेंसर गार्ड, आकर्षक ग्राफिक्स, किक स्टार्ट, सेंटर स्टैंड, बड़े टायर और हैवी-ड्यूटी सस्पेंशन दिए गए हैं।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement