फरारी रोमा हुई लॉन्च

img

नई फरारी रोमा में आकर्षक एलईडी हेडलैंप और डीआरएल लाइट लगाए गए हैं। ग्रिल को कार की बॉडी का रंग दिया गया है। कार में स्लिम एलईडी टेल लाइट, रियर स्पॉइलर, चार एक्सॉस्ट टिप और पांच स्पोक वाले अलॉय-व्हील भी शामिल हैं। इंटीरियर के बात करें तो कार के अंदर तीन स्पोक वाला मल्टीपर्पस स्टीयरिंग व्हील लगाया गया है। कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 8.4 इंच का वर्टीकल हेड यूनिट और पैसेंजर डिस्प्ले भी मिलता है। स्टीयरिंग व्हील का डिजाइन ऐसा है कि ड्राइवर का ध्यान सड़क से नहीं भटकता। क्योंकि सभी जरूरी कंट्रोल्स स्टीयरिंग व्हील पर ही दिए गए हैं इसलिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील से हाथ हटाने की जरूरत ही नहीं पड़ती है।

फरारी रोमा में 3.9 लीटर का वी8 टर्बो इंजन लगाया गया है जो 620 बीएचपी पॉवर और 760 एनएम पीक टॉर्क देता है। यह इंजन 8-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस है जो एसएफ 90 स्टारडले से लिया गया है। फरारी रोमा की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रतिघंट है और 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगाती है। रोमा में लागई गई चेसी को फरारी ने नए मॉडल की कारों में इस्तेमाल करने के लिए डिजाइन किया है। रोमा में मॉडुलर तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जिससे कार की बॉडी और चेसी को हल्का बनाया गया है।

हल्का चेसी होने के बावजूद कार की सेफ्टी से कोई समझौता नहीं किया गया है। फरारी का दावा है कि रोमा के 70 प्रतिशत पुर्जे बिल्कुल नए तरीके से बनाए गए हैं। रोमा के वजन और पॉवर का अनुपात इस सेगमेंट की कार में सबसे बेहतर है जिससे यह कार कंट्रोल और रिस्पांस के मामले में काफी बढ़िया प्रदर्शन करती है। फरारी का दावा है कि रोमा के 70 प्रतिशत पुर्जे बिल्कुल नए तरीके से बनाए गए हैं। रोमा के वजन और पॉवर का अनुपात इस सेगमेंट की कार में सबसे बेहतर है जिससे यह कार कंट्रोल और रिस्पांस के मामले में काफी बढ़िया प्रदर्शन करती है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement