शेयर बाजार की गिरावट के साथ शुरुआत

img

  • सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने खोई तेजी

भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार का दिन लाल निशान पर खुला है। बुधवार को अतिम पलों में बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स ने गुरुवार को भी 80 अंकों की कमजोरी के साथ शुरुआत की है। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स जहां 73 अंकों की गिरावट के साथ 40,044 के स्तर पर कारोबार कर रहा था वहीं निफ्टी 32 अंकों की कमजोरी के साथ 11,806 के स्तर पर नजर आया।

जहां तक डॉल के मुकाबले रुपए की बात है तो यह कल के 72.09 के स्तर पर बंद होने के बाद आज मामूली संभलकर 72.07 के स्तर पर खुला है। Infosys, ICICI Bank और Maruti के शेयर्स आज के टॉप गेनर्स हैं वहीं Bharti Infratel, Bharti Airtel और IndusInd Bank नीचे आए हैं।

इससे पहले बुधवार को अर्थव्यवस्था को लेकर लगातार नकारात्मक रिपोर्ट्स जारी होने की वजह से बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में चौतरफा बिकवाली हुई। डॉलर के मुकाबले रुपए में कमजोरी, अमेरिका और चीन के बीच समझौते को लेकर भ्रम और हांगकांग में वरोध प्रदर्शन जारी रहने से रुझान कमजोर हुआ। सेंसेक्स 229.02 अंक गिरकर 40,116.06 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 73 अंकों की गिरावट के साथ 11,840.45 के स्तर पर रहा। सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक नुकसान यस बैंक को हुआ, जिसमें 6.51 प्रतिशत गिरावट आई। एसबीआई, एक्सिस बैंक, वेदांता, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, आईटीसी, इंफोसिस और टेक महिंद्रा जैसे शेयरों में 3.69 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई। दूसरी तरफ टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचयूएल, मारुति सुजुकी और एनटीपीसी जैसे शेयर 3.76 प्रतिशत तक बढ़त पर बंद हुए।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement