तेजी के साथ खुला शेयर बाजार

img

  • सेंसेक्स और निफ्टी ने दिखाई तेजी

मगंलवार की छुट्टी के बाद बुधवार को भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुला है। सुबह प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 97 अंकों की बढ़त के साथ 40,441 के स्तर पर खुला और निफ्टी 29 अंकों की तेजी के साथ 11,943 के स्तर पर खुला है। शुरुआती कारोबार में Britannia Industries, Yes Bank, Coal India, TCS, Wipro, Tech Mahindra और Power Grid के शेयर्स बड़े गेनर्स में शामिल थे।

जहां तक डॉलर के मुकाबले रुपए का हाल है तो यह आज कमजोरी के साथ खुला है। बुधवार को एक डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे कमजोर होकर 71.75 डॉलर के स्तर पर खुला है। जबकि सोमवार को इसका स्तर 71.46 था। इससे पहले सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी नजर आई थी। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स जहां 22 अंकों की तेजी के साथ 40,345 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 6 अंकों की गिरावट के साथ 11,913 के स्तर पर बंद हुआ था।

अच्छे नतीजों के बाद ब्रिटेनिया में 4 हफ्ते के निचले स्तर से बेहतरीन रिकवरी देखने को मिली है। ये शेयर पांच फिसदी की तेजी दिखा रहा है और निफ्टी पर दबाव बना रहा है। कंपनी का दूसरी तिमाही में मुनाफा 33 प्रतिशत तक बढ़ा है। दूसरी तरफ वोडाफोन ने कहा है कि अगर सरकार स्पैक्ट्रम फीस और टैक्स में माफी नहीं देती है तो वो भारतीय बाजार से निकल जाएगी। इसके बाद वोडाफोन का शेयर 7.5 फीसद गिरकर 3.70 रुपए पर आ गए। वोडाफोन के शेयर्स में यह गिरावट वोडाफोन सीईओ निक रीड के बयान के बाद आई है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement