मोदी सरकार गुरु नानक देव के विचारों, शिक्षाओं के प्रति समर्पित- अमित शाह

img

नई दिल्ली, मंगलवार, 12 नवम्बर 2019। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरु नानक देवको भारत की समृद्ध संत परंपरा का अद्वितीय प्रतीक और मोदी सरकार को उनके विचारों एवं शिक्षाओं के प्रति समर्पित बताते हुए देशवासियों को गुरु पर्व की बधाई दी। गुरु नानक के 550वें प्रकाश पर्व पर सिलसिलेवार ट्वीट कर शाह ने कहा कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री द्वारा देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक ‘करतारपुर गलियारा’ गुरु नानक को सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा, ‘‘ सिख पंथ के प्रथम गुरु, आदरणीय गुरु नानक देव जी भारत की समृद्ध संत परंपरा के अद्वितीय प्रतीक हैं। उनकी शिक्षाएँ, विचार और मानवता की सेवा के प्रति उनका संकल्प हमारे लिए एक प्रेरणापुंज है। गुरु नानक देव जी की शिक्षा हमें सदैव मानव जाति से भेदभाव दूर करने के लिए प्रेरित करती है।

गृहमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी सरकार गुरु नानक देव जी के विचारों व शिक्षाओं के प्रति समर्पित है, सबका साथ-सबका विकास का हमारा मूलमंत्र इसी का परिचायक है। उन्होंने साथ ही कहा, ‘‘ गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर मोदी जी द्वारा देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक ‘करतारपुर गलियारा’ गुरुनानक देव जी को सच्ची श्रद्धांजलि है।’’ शाह ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा, ‘‘गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर उनको कोटि-कोटि नमन व समस्त देशवासियों को गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।’’ यह गलियारा भारत के गुरदासपुर में बाबा नानक गुरुद्वारे को पाकिस्तान के करतारपुर स्थित दरबार साहिब से जोड़ता है। यहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के अंतिम वर्ष बिताए थे। प्रधानमंत्री ने गत नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे का उद्घाटन किया था।

Amit Shah@AmitShah

सिख पंथ के प्रथम गुरु, आदरणीय गुरु नानक देव जी भारत की समृद्ध संत परंपरा के अद्वितीय प्रतीक हैं। उनकी शिक्षाएँ, विचार और मानवता की सेवा के प्रति उनका संकल्प हमारे लिए एक प्रेरणा पुंज है। गुरु नानक देव जी की शिक्षा हमे सदैव मानव जाती से भेदभाव दूर करने के लिए प्रेरित करती है।

7,703

8:13 am - 12 नव॰ 2019

Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement