टोयोटा वेलफायर डीलरशिप में आयी नजर

img

टोयोटा वेलफायर को भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जाना है। हाल ही में इसकी बुकिंग शुरू की गयी थी, अब टोयोटा वेलफायर को डीलरशिप में देखा गया है। टोयोटा वेलफायर कंपनी की एक प्रीमियम एमपीवी है जिसे जल्द ही भारत में उतारा जाना है तथा इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गयी है। टोयोटा ने इस प्रीमियम एमपीवी को देश भर के डीलरशिप में पहुंचाना शुरू कर दिया है। टोयोटा वेलफायर को भारतीय बाजार में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में कंपनी लाने वाली है जिस वजह से इसकी कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।

यह कंपनी की भारतीय लाइनअप में सबसे महंगी एमपीवी होने वाली है। माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 80 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) हो सकती है। टोयोटा वेलफायर को सिर्फ एक ही वैरिएंट विकल्प के साथ लाया जाना है, लेकिन फीचर्स व उपकरण के मामलें कोई कमी नहीं जायेगी। टोयोटा वेलफायर में स्लाइडिंग डोर, दो सनरूफ, 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, मूड लाइटिंग, सात एयरबैग, ट्रे टेबल लगाए जाएंगे। इसी बीच वाली पंक्ति को कैप्टेन सीट के रूप में रखा जाएगा।

कंपनी वेलफयर प्रीमियम एमपीवी के इंटीरियर में सामने एक 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देगी तथा पीछे के यात्रियों के लिए दो 10.2 इंच का स्क्रीन लगाया जाएगा। यह एमपीवी को और भी प्रीमियम फील देगा। टोयोटा वेलफयर को सिर्फ एक ही इंजन विकल्प के साथ लाया जाना है, जिसमें पेट्रोल-इलेक्ट्रिक हाइब्रिड इंजन शामिल है। यह 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जिसे इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा जाएगा। इसमें सीवीटी गियरबॉक्स लगाया जाएगा।  कंपनी ने टोयोटा वेलफायर के लॉन्च के तारीख की घोषणा नहीं की है तथा इसकी आधिकारिक बुकिंग की भी घोषणा नहीं की है। लेकिन कई डीलरशिप पर इसकी बुकिंग अनाधिकारिक रूप से शुरू कर दी गयी है।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement