92 वर्ष के हुए लालकृष्ण आडवाणी, जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई

img

नई दिल्ली, शुक्रवार, 08 नवम्बर 2019। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी। लालकृष्ण आडवाणी आज 92 वर्ष के हो गए हैं।  पीएम मोदी ने भाजपा नेता को जन्मदिन की बधाई देते हुए अपनी ‘मूल विचारधारा’ को लेकर कभी भी समझौता नहीं करने के लिए उनकी प्रशंसा की। 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘आडवाणी जी के लिए लोक सेवा हमेशा मूल्यों से जुड़ा रहा। उन्होंने कभी भी अपनी मूल विचारधारा को लेकर समझौता नहीं किया।’  उन्होंने कहा, ‘बात जब हमारे लोकतंत्री की रक्षा की आई, वह (श्री आडवाणी) सबसे आगे खड़े रहे। एक मंत्री के रुप में उनके प्रशासनिक कौशल की हर जगह प्रशंसा होती है। आडवाणी जी ने भाजपा को तराशने और मजबूती देने के लिए दशकों तक कठिन परिश्रम किया।’ 

प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘अगर वर्षों के दौरान हमारी पार्टी भारतीय राजनीति के एक प्रमुख स्तंभ के रुप में उभरी है तो इसका श्रेय आडवाणी जी जैसे नेता को जाता है। वह एक विद्वान, एक राजनीतिज्ञ और सबसे सम्मानित नेताओं में से एक हैं। हमारे नागिरकों को सशक्त करने की दिशा में श्री आडवाणी जी के असाधारण योगदान को भारत हमेशा संजो कर रखेगा।’ उन्होंने कहा, ‘आदरणीय आडवाणी जी के जन्मदिन पर मैं उन्हें बधाई देता हूं और उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।’ गौरतलब है कि श्री आडवाणी का जन्म आठ नवंबर 1927 को हुआ था।

Similar Post

LIFESTYLE

AUTOMOBILES

Recent Articles

Facebook Like

Subscribe

FLICKER IMAGES

Advertisement